हमसे संपर्क करें
Sherry Zhang

फ़ोन नंबर : +0086-13761261677

WhatsApp : +008613761261677

उच्च और निम्न तापमान परीक्षण कक्ष का परिचय

August 5, 2022

उच्च और निम्न तापमान परीक्षण कक्षों के उत्पाद वायुमंडलीय वातावरण में तापमान परिवर्तन के नियमों का अनुकरण करते हैं।यह मुख्य रूप से परिवहन और उपयोग के दौरान उच्च तापमान और कम तापमान व्यापक वातावरण में विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों, उनके घटकों और अन्य सामग्रियों के अनुकूलन क्षमता परीक्षण के उद्देश्य से है।उत्पाद डिजाइन, सुधार, मूल्यांकन और निरीक्षण में प्रयुक्त।

 

तापमान में उतार-चढ़ाव

इस सूचकांक को तापमान स्थिरता भी कहा जाता है।नियंत्रण तापमान स्थिर होने के बाद, किसी दिए गए मनमाना समय अंतराल के भीतर कार्य स्थान में किसी भी बिंदु पर उच्चतम और निम्नतम तापमान के बीच का अंतर।यहाँ एक छोटा सा अंतर है।"कार्य स्थान" "स्टूडियो" नहीं है, यह स्टूडियो से निकाले गए बॉक्स की दीवार के प्रत्येक पक्ष की लंबाई का लगभग 1/10 भाग है।यह संकेतक उत्पाद की नियंत्रण तकनीक का आकलन करता है।

 

तापमान की रेंज

उस चरम तापमान को संदर्भित करता है जिसे उत्पाद स्टूडियो झेल सकता है और/या पहुंच सकता है।इसमें आमतौर पर निरंतर नियंत्रण की अवधारणा शामिल होती है, जो एक चरम मूल्य होना चाहिए जो अपेक्षाकृत लंबे समय तक स्थिर रूप से चल सकता है।सामान्य तापमान सीमा में अत्यधिक उच्च तापमान और अत्यधिक निम्न तापमान शामिल हैं।

सामान्य मानक के लिए 1 ℃ या ± 0.5 ℃ के सूचकांक की आवश्यकता होती है।

 

 

 

तापमान एकरूपता

पुराने मानक को एकरूपता कहा जाता है, और नए मानक को ढाल कहा जाता है।तापमान स्थिर होने के बाद, किसी भी समय अंतराल में कार्य स्थान में किन्हीं दो बिंदुओं के औसत तापमान के बीच अंतर का अधिकतम मूल्य।यह सूचकांक नीचे के तापमान विचलन सूचकांक की तुलना में उत्पाद की मुख्य तकनीक का बेहतर मूल्यांकन कर सकता है, इसलिए कंपनी के कई नमूने और योजनाएं जानबूझकर इसे छिपाती हैं।

सामान्य मानक के लिए 2℃ . के सूचकांक की आवश्यकता होती है

 

तापमान विचलन

तापमान स्थिर होने के बाद, किसी भी समय अंतराल में कार्य स्थान के केंद्र के औसत तापमान और कार्य स्थान में अन्य बिंदुओं के औसत तापमान के बीच का अंतर।हालांकि इस सूचक के लिए नए और पुराने मानकों की परिभाषा और नाम समान है, परीक्षण बदल गया है।नया मानक अधिक व्यावहारिक और अधिक मांग वाला है, लेकिन मूल्यांकन का समय कम है।

सामान्य मानक को ± 2 डिग्री सेल्सियस के सूचकांक की आवश्यकता होती है, और शुद्ध उच्च तापमान परीक्षण कक्ष का उपयोग वास्तविक ऑपरेटिंग तापमान (डिग्री सेल्सियस) ± 2% के अनुसार 200 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान पर किया जा सकता है।